How to rank website on Google without Backlink || Website को बिना Backlink Google पर Rank कैसे करें

Website को बिना Backlink Google पर Rank कैसे करें 


How to rank website on Google without Backlink,Website को बिना Backlink Google पर Rank कैसे करें
Website को बिना Backlink Google पर Rank कैसे करें
नमस्कार दोस्तों Hindi Gyan Ka Toofan में आपका बहुत बहुत स्वागत है मैं हूँ आपका दोस्त विकास यादव। मित्रों आज की पोस्ट में मैं आपको बताऊँगा की Website को बिना Backlink Google पर Rank कैसे करें। 

Website को बिना Backlink Google पर Rank करें

अगर आज के समय में देखा जाए तो लगभग हर सभी ने अपने Web Site एवं Diary इत्यादि बनाए हुए हैं। जिस कारण Google पर Competition बहुत ज्यादा हो चुका है। लेकिन आज हम बात करेंगे कि आप अपने Web Site को बिना Backlink के Google पर Rank कैसे करा सकते हैं। में आपको बता दूँ, की Google पर अपने किसी भी Web Site को Rank कराने के लिए बहुत ही आसान तरीका है। और अब आपने से कुछ लोग यह सोच रहे होंगे, कि मैं आपको Backlink बनाने की सलाह दूंगा? लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।

क्योंकि अक्सर आपने देखा होगा बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो दूसरों के Web Site पर जाकर Comment Box में अपने Link Submit करते रहते हैं। जिस कारण उनकी Rank बढ़ती नहीं बल्कि और घटती चली जाती है।


और ऐसा इसलिए हुआ है। क्योंकि यह श्रीमान रात दिन Backlinks बनाते रहते थे, ताकि इनका Web Site Rank हो जाए। लेकिन Web Site तो Rank नहीं हुई अपना Spam Score बढ़ा बैठे। तो आइए अब हम जान लेते है, कि किसी भी Web Site को बिना Backlink के Rank कैसे करवाया जाता है।

Website को बिना Backlink Google पर Rank करे

दोस्तों आप अपने किसी Web Site को Google पर बिना Backlink के Rank कराने के लिए आप इन Tips का इस्तेमाल कर सकते हैं। और में उम्मीद करता हूं, कि यह आपके Web Site को Google पर जल्द से जल्द Rank कराने की कोशिश करेंगे।

1 - जब भी Post लिखे, तो Meta Information एवं H1 एवं H2 Headings, एक Photo, छोटे-छोटे Paragraph, एक Video के साथ कम Three Hundred वर्ड्स के साथ पोस्ट पब्लिश करे।

2 - अगर हो सके तो Regarding USA, Contact USA और Privacy Policy Page जरूर बनाये।

3 - इसके अलावा आप अपने Web Site में ज्यादा Custom यानि के Inline Css इस्तेमाल करे।

4 - वेबसाइट के Cache Delete करने के लिए Plugin इस्तेमाल करे। फिर Public_Html में जाकर .Htaccess नामक File बनाये एवं Custom Expire Code डालें।


5 -  Canonicalization रोकने के लिए आप अपने Web Site Wordpress Web Site के Setting> General> में जाकर (URL) में Https का इस्तेमाल करे।

6 - सबसे पहले आप अपने Web Site के Title, Tag और Description Limit के अनुसार रखे।

7 - अपने Web Site में Robots.Txt, Sitemap.Xml, एवं 404 पेज जरूर बनाये।

8 - और सभी Social Media Platform को अपने Web Site से Connect करे और Web Site को भी उनसे Connect करे।

9 - Professional एवं Distinctive Emblem तथा Favicon जरूर इस्तेमाल करें।


10 - आपके Web Site में जितने भी Broken Links है। उन्हें ढूंढे और दोबारा Connect करे।

11 - इसके अलावा आप अपने Diary में Schema Markup का इस्तेमाल करे। जो आपके Web Site के बारे में Google को बहुत जल्द Data प्रदान करने में मादा करता है।

12 - और अपने Web Site में आप जो भी Graphics यानि के Pictures इस्तेमाल कर रहे है। उन्हें हो सके तो खुद बनाये या बनवाये। और इस्तेमाल करते समय ALT Tag जरूर इस्तेमाल जरूर करे।


13 - High-Quality Keyword Realize करके उसपर एक अच्छा Article पब्लिश करे। और Social Media पर अवश्य Share करे।

14 - अच्छी Company के Domain, Hosting एवं SSL इस्तेमाल करे।


15 - Mobile-Friendly Theme इस्तेमाल करे। और अगर Custom Style किया है। तो उस Code को Alter जरूर करे।

मैं आशा करता हूँ कि आपको मेरी यह पोस्ट बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप मेरी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये। अगर आपकी कोई समस्या है तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं। मैं आपको 24 घण्टे के अंदर रिप्लाई जरूर दूंगा। हमसे जुड़ने के लिए आप मेरी ब्लॉग को फॉलो करें।

Post a Comment

0 Comments